बदलता दौर है, अब 45-45 साल तक मौके नहीं दिए जाएंगेः मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव*

“एक चर्चा व्यापारियों के साथ“ कार्यक्रम में 30 से अधिक व्यापारिक संगठनों ने की शिरकत

 

कॉर्न सिटी छिंदवाड़ा। 03/04/2024 छिंदवाड़ा के व्यापारियों और प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहां कि ये बदलता दौर है, अब 45-45 साल मौके नहीं दिए जाएंगे। छिंदवाड़ा का बेटा विवेक बंटी साहू जब संसद में मोदी जी के साथ बैठेगा, तो आपका-हमारा सबका सीना 56 इंच का हो जाएगा। शहनाई लॉन में आयोजित “एक चर्चा व्यापारियों के साथ“ कार्यक्रम में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री सह क्लस्टर प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय, लोकसभा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष शेषराव यादव, लोकसभा प्रभारी नरेश दिवाकर, पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह, वरिष्ठ व्यापारी सुरेश अग्रवाल समेत विभिन्न व्यापारिक संगठन-एसोसिएशन, स्वतंत्र व्यापार से जुड़े व्यापारी बंधु एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

 

इस दौरान प्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहां कि बड़े आश्चर्य की बात है कि नागपुर से सीमावर्ती छिंदवाड़ा जिले में एक अदद 5 हज़ार मज़दूर क्षमता वाला कारखाना तक नहीं है। हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज के लिए भी लम्बा इंतज़ार करना पड़ा है। लेकिन जब छिंदवाडा में कमल खिलेगा, तब प्रदेश सरकार और स्वयं मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा के विकास के लिए कदम से कदम मिलाकर साथ काम करेंगे। छिंदवाड़ा को सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल भी मिलेगा, एग्रीकल्चर और हार्टिकल्चर कॉलेज भी बनेगा।

 

*प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश के नागरिकों की क्रय क्षमता बढ़ाने का कार्य किया: कैलाश विजयवर्गीय*

 

प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहां कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश के नागरिकों की क्रय क्षमता बढ़ाने का कार्य किया। जिससे देश आज विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। 2014 में प्रधानमंत्री मोदी जी ने संसद में कहा था ये सरकार गरीबों की सरकार है, जो वैश्विक स्तर तक देश को स्थापित करने का काम करेगी। आज देश-विदेश की आर्थिक सर्वेक्षण एजेंसियां अनुमान बता रही है कि वर्ष 2030 तक भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और वर्ष 2047 देश की आज़ादी के 100 वर्ष पूरे होने पर अमेरिका-चायना से भी आगे निकालकर सबसे ताकतवर देश होगा। इसीलिए हम सभी को चाहिए कि देश की प्रगति और अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए मोदीजी को अपना सर्मथन देकर छिंदवाड़ा से बंटी विवेक साहू को विजयी बनाएं।

 

*व्यापारियों के साथ मुख्यमंत्री ने किया भोजन

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाडा के व्यापारियों एवं प्रबुद्धजनों के साथ बैठकर भोजन किया। मुख्यमंत्री ने कहां कि उन्हें पता चला कि यहां के नेता स्थानीय लोगों के साथ बैठकर भोजन भी नहीं करते हैं, लेकिन अब सब बदलने वाला है। हमारा बेटा विवेक बंटी साहू संसद में मोदी जी के साथ भी बैठेगा और हमारे साथ भोजन भी करेगा।

 

*इनकी रही उपस्थिति*

 

आयोजित कार्यक्रम में सराफा एसोसिएशन, कपड़ा एवं होजरी एसोसिएशन, टेंट एसोसिएशन, पेट्रोल पंप एसोसिएशन, इलेक्ट्रॉनिक एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, सीमेंट एवं लोहा एसोसिएशन, फटाका व्यापारी एसोसिएशन, भवन निर्माता संगठन, एमआर एसोसिएशन, होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन, कंज्यूमर प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूटर एवं होलसेल ट्रेडर्स, अनाज व्यापारी एसोसिएशन, औषधि विक्रेता संघ, मोबाइल एसोसिएशन, खाद बीज एसोसिएशन, आटोमोबाइल एसोसिएशन, सब्जी मंडी व्यापारी एसोसिएशन, मटेरियल सप्लायर्स एसोसिएशन, अकाउंट एसोसिएशन, हार्डवेयर एसोसिएशन, छिंदवाड़ा आरओ प्लांट एसोसिएशन, गैस एजेंसी एसोसिएशन के पदाधिकारियों, सदस्यों समेत अन्य व्यापारिक संगठनों एवं जिले के गणमान्य प्रबुद्धजनों ने भाग लिया।