अब नहीं रहा गर्ल्स कॉलेज सुरक्षित !

CCN/ छिंदवाड़ा

बीते दिनों की ही बात है , राजमाता शिन्ध्या (शासकीय स्नाक्तोत्तर कन्या महविद्द्यालय   छिंदवाड़ा )कॉलेज के ही एक लड़की छात्रा ने अपने कॉलेज की ही गॉर्ड अग्रवाल ,गेट कीपर नरेश मालवी तथा साथी चपरासी द्वारा उक्त छात्रा के साथ दुर्मन्शा पूर्ण अभद्र व्यवहार किय गया है।

इस घटना पर छात्रा तृप्ति द्वारा बताया गया है कि ,इन लोगो के द्वारा पूर्व में भी इस प्रकार की दुराशय पूर्ण घटना घटित की जा चुकी है।   जिसकी लिखित शिकायत प्राचार्या श्रीमती कामना वर्मा जी को दी जा चुकी थी जिस पर कोई कारवाही नहीं की गई थी जिससे असामाजिक घटना करने  वाले गार्ड , चपरासी और गेटकीपर द्वारा फिर से इस प्रकार की घटना को को अनजाम तक पहुंचने का दुस्साहस को बढ़ावा मिला है। 

  प्राचार्य महोदया  का कहना  कि ,इस घटना पर मेरे द्वारा  दोनों पक्षों को समझाया जा चूका है ;मेरा स्टाफ अधिक विश्वशनीय है। 

 

प्राचार्य महोदया  का यह भी कहना  कि ,अगर  छात्रा आगे कोई कार्यवाही करेगी तो मै मेरे साथ मेरा स्टाप है आगे जो होगा देखा जाएगा

                आज भले ही सरकार लड़कियों की सुरक्षा के लिए बड़े-बड़े वादें करती है पर वास्तव में ऐसा नहीं है लड़कियों के लिए भले ही बड़े-बड़े नियम और कानून बनाए गए हैं परंतु यह सब कागज के पन्ने पर ही सिमट के रह जाते हैं यह सब कारण बड़े अधिकारी की लापरवाही के कारण देखा जा रहा है यह घट्ना इस सन्दर्भ में प्रत्यक्ष उद्धरण है।    

सी सी एन न्यूज़ द्वारा पड़ताल करने पर पाया गया कि कॉलेज में कोई कैमरा नहीं लगाया गया है , और आये दिन असामाजिक तत्त्वों का जमावड़ा लगा रहता है। जिस पर प्राचार्य महोदय का कहना है कि हम शीघ्र ही केमरे लगाने का निर्देश करेंगे।