कलेक्टर श्री सुमन ने वीडियो कांफ्रेंस से ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

इस बुधवार को आयोजित राज्य स्तरीय टीकाकरण
अभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पूरी टीम को दी बधाई

CCN/छिन्दवाड़ा

छिन्दवाड़ा/ कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा आज गुरुवार की शाम को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में टीकाकरण अभियान, राजस्व अभियान व राजस्व अधिकारियों के चुने हुए बिन्दुंओं पर समीक्षा की गई। साथ ही बैंक से संबंधित योजनाओं की ब्लॉ कवार व नगरीय निकायवार समीक्षा करते हुए गति के साथ शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने इस बुधवार को आयोजित राज्य स्तरीय टीकाकरण अभियान में छिंदवाड़ा जिले द्वारा 57 हजार से अधिक कोविड टीके लगाने पर जिले की पूरी टीम की सराहना की और बधाई दी।
कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि ड्यू सेकंड डोज की लक्ष्य पूर्ति में सभी ब्लॉक अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। शीघ्र अतिशीघ्र शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अब यह आवश्यक है कि हमारे पास ग्रामवार और वार्डवार प्रतिदिन सेकंड डोज के ड्यू लोगों की लिस्ट के साथ ही जनसंख्या के अनुपात में टीके के दोनों डोज से छूट गए व्यक्तियों की भी नामजद सूची हो। इसके लिए एक सघन सर्वे की आवश्यकता है। सभी एसडीएम के नेतृत्व में सीएमओ, सीईओ जनपद, तहसीलदार और नायब तहसीलदार इस कार्य को गंभीरता से कराएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ ही अन्य योजनाओं में लक्ष्य पूर्ति की ओर भी अधिकारी ध्यान दें। विशेषकर बैंक से जुड़ी योजनाओं में संबंधित विभाग लक्ष्य के अनुरूप अपने स्तर की सभी कार्यवाहियां पूर्ण कर लें जिससे बैंकों से समन्वय कर आगे की कार्यवाहियां पूर्ण कराते हुए लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिलाया जा सके।
बैठक में कलेक्टर श्री सुमन ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि भू-अभिलेख शुध्दिकरण का कार्य अभियान के रूप में सतत जारी रहे। राजस्व के सभी प्रकरणों का निराकरण रेगुलर बेसिस पर होता रहे। पुराने प्रकरणों को भी निराकृत करते जाएं। उन्होंने भारत सरकार के गृह मंत्रालय (आपदा प्रबंधन) प्रभाग और राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के परिपालन में कोविड-19 संक्रमण से मृत्यु होने पर मृतक के वारिसान को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने के संबंध में सभी एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरेन्द्र नारायण, अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, संयुक्त कलेक्टर श्री दीपक वैद्य, एस.डी.एम. सौंसर श्री श्रेयांस कुमट, छिन्दवाड़ा श्री अतुल सिंह व जुन्नारदेव श्री एम.आर.धुर्वे और अन्य संबंधित अधिकारी सभाकक्ष से और अन्य सभी एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ, सीएमओ एवं संबंधित अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक में शामिल हुये।