छात्र-छात्राओं के लिए जुन्नारदेव में बनेंगे करोड़ों रुपए के भवन

CCN/ कॉर्न सिटी 

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के के सहयोग से जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी है।

छिंदवाड़ा:- मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के के सहयोग से जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने 23 करोड़ रुपए से भी अधिक की राशि स्कूल एवं छात्रावास भवन के लिए स्वीकृत कराई है। इस राशि से नए स्कूल भवन एवं छात्रावास बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा।

विधायक सुनील उइके ने अपनी विधानसभा के जुन्नारदेव विकासखण्ड के उमावि बाम्हनवाड़ा, शासकीय कन्या उमावि जुन्नारदेव, उमावि निमोटी, उमावि हनोतिया, उमावि कूकरपानी, उमावि बिछुआकला एवं तामिया विकासखण्ड के उमावि इटावा में नवीन स्कूल भवन स्वीकृत कराया है। प्रत्येक भवन की लागत 3 करोड़ 37 लाख 94 हजार रुपए है। इस तरह विधानसभा में कुल 23 करोड़ 65 लाख 58 हजार रुपए की लागत से बनने वाले 7 नवीन स्कूल भवन स्वीकृत कराए हैं। जबकि जिले में कुल 12 नवीन स्कूल भवन स्वीकृत हुए है। ठीक इसी तरह जिले में स्वीकृत हुए कुल 6 छात्रावास भवन में से जुन्नादेव विधानसभा में 3 छात्रावास भवन स्वीकृत करा लिए हैं। जिनकी प्रत्येक छात्रावास भवन की लागत 3 करोड़ 33 लाख 31 हजार रुपए हैं। तीनों छात्रावास भवनों की कुल लागत 9 करोड़ 99 लाख 93 हजार रुपए हैं। ये तीन छात्रावास भवन चावलपानी, झिरपा एवं डुंगरिया में बनाए जाएंगे। इन स्कूलों का हाई स्कूल से हायर सेकेंडरी में उन्नयन 2016-17, 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 में हुआ था। पढऩे वाले छात्र छात्राओं सहित उनके परिजनों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसे देखते हुए विधायक उइके ने सतत प्रयास जारी रखा। उन्होंने इस संबंध में आयुक्त आदिवासी विकास विभाग से भोपाल में मुलाकात कर अपनी विधानसभा के आदिवासी क्षेत्रों की समस्याओं से अवगत कराते हुए शीघ्र ही स्वीकृति दिलाने का आग्रह किया था।

सरकार न होने का कोई बहाना नहीं
विधायक सुनील उइके ने अपनी सरकार नहीं होने का कोई बहाना नहीं दिया। उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। सुनील उइके ने कहा 15 महीने की कमलनाथ सरकार के दौरान छिंदवाड़ा जिले में स्वीकृत कार्यों में से शहर के बाद जुन्नारदेव में सबसे अधिक कार्य स्वीकृत कराए गए हैं। विधायक उइके ने कहा मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के निर्देश पर जल्द ही जुन्नारदेव विधासनसभा क्षेत्र को और भी कई बड़ी सौगातें मिलेगी।

तामिया से आकाश मंडराह की रिपोर्ट