टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन भी लोगों में दिखा उत्साह

 

CCN/डिंडोरी ब्योरो रिपोर्ट

 

डिण्डौरी।कोविड वैक्सीनेशन महाभियान अंतर्गत जिले में भी 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान चलाया गया।लोग अब उत्साह के साथ वैक्सीन लगवाने टीकाकरण केन्द्र आ रहे हैं।जिला मुख्यालय से लेकर ब्लॉक मुख्यालय हर एक उपस्वाथ्य केन्द्रों में बनाये गये
टीकाकरण केन्द्र में जाकर युवाओं से लेकर बडे़ बुजुर्गों ने भी कोविड के दोनों डोज़ लगावें।लोगों ने कहा कि
कोविड के अपने दोनों टीके लगाकर
कोरोना संक्रमण से बचने अपना सुरक्षा चक्र मजबूत कर लिया है। कोविड के दोनों टीके कोविड से बचाव में सुरक्षा चक्र को पूरा करते हैं।हमने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपना सुरक्षा चक्र पूरा कर लिया है। वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है,हमें पहला और दूसरा डोज़ लगाने के बाद किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई।और लोगों को प्रेरित करने और आग्रह करने का काम किए कि आप सब भी वैक्सीन जरूर
लगवायें और सुरक्षित रह,कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के दूसरे दिन 26 अगस्त को अमरपुर कांग्रेस के युवा नेता संदीप शाह परस्ते ने भी वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र और प्रभावी उपाय है।शाह ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि सभी टीकाकरण करने आगे आयें और सरकार का सहयोग करें। साथ ही अपने परिवार एवं आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।वैक्सीन लगाने के साथ ही सभी नागरिक अनिवार्यतः मॉस्क का उपयोग करें और दो गज की दूरी का पालन करें।

वैक्सीनेशन महाभियान में 25 और 26 अगस्त को लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण
प्रदेश शासन के निर्देशानुसार 25 एवं 26 अगस्त को कोविड वैक्सीनेशन महाभियान का द्वितीय चरण प्रारंभ हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन महाभियान के द्वितीय चरण के लिए स्थायी और अस्थायी टीकाकरण केंद्रों का निर्धारण कर टीकाकरण कार्य कराया जा रहा है। इसी प्रकार जिला अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण की प्रगति सुनिश्चित करने तथा जनजागरूकता के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया।कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के पहले दिन 25 अगस्त के लिए जिले को अधिक से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था। जिला प्रशासन तथा सभी विभागों के समन्वय तथा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से 25 अगस्त को जिले में लक्ष्य से अधिक लगा टीका।वैक्सीनेशन महाभियान के दूसरे दिन 26 अगस्त को जिले भर में विभिन्न टीकाकरण केन्द्र निर्धारित कर टीकाकरण कराया गया। वैक्सीनेशन महाभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु के पात्र व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। इसी प्रकार 26 अगस्त को सेकंड डोज़ के लिए पात्र हुए व्यक्तियों को भी टीका लगाया गया।
शाम 5 बजे तक 13 हजार 800 लोगों को लगा टीका
कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान-2 के दूसरे दिन गुरूवार को जिले में शाम 5 बजे तक 13 हजार 800 व्यक्तियों को टीका लगाया गया है। जिसमें जनपद पंचायत अमरपुर में 1765, जनपद पंचायत बजाग में 1750, जनपद पंचायत डिंडौरी में 3100, जनपद पंचायत करंजिया में 1650, जनपद पंचायत मेहंदवानी में 1536, जनपद पंचायत समनापुर में 2149, जनपद पंचायत शहपुरा में 1850 व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ। इस प्रकार गुरूवार शाम 5:00 बजे तक जिले को प्राप्त लक्ष्य के मुकाबले 76.67 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है।