नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) मीडिया बुलेटिन

CCN/छिन्दवाड़ा
छिन्दवाड़ा/गुरूवार को शाम 6:30 बजे तक पिछले 24 घण्टे में कोरोना वायरस संक्रमण से आज किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त नहीं हुई है। इस तरह अभी तक जिले में कोरोना वायरस के 4 लाख 4 हजार 680 जांच सेम्पलों में से 3 लाख 97 हजार 364 सेम्पल नेगेटिव व 6 हजार 350 सेम्पल पॉजिटिव पाये गये हैं और संक्रमण से मुक्त होकर 6 हजार 230 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अभी तक कोरोना संक्रमण से कुल 120 व्यक्तियों की मृत्यु दर्ज की गई है। कलेक्टर श्री सुमन ने जिले के सभी नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और समय–समय पर हाथ सेनेटाईज करने के साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जिले में लगाये गये प्रतिबंधों का कडाई से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.सी.चौरसिया ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों और जिलों से अभी तक 57 हजार 673 यात्री आये हैं जिनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर लिया गया है एवं इन व्यक्तियों का होम क्वारेंटाईन पूर्ण हो चुका है। वर्तमान में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति हॉस्पिटल होम आईसोलेशन में भर्ती नहीं है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर.07162-242996 अथवा टोल फ्री नंबर-1075 पर संपर्क कर कोरोना वायरस और उससे बचाव के संबंध में आवश्यक जानकारी
प्राप्त की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं उपचार के लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरतंर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।