वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा का अनावरण

छिंदवाड़ा। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को केंद्रीय मंत्री माननीय प्रहलाद पटेल जी द्वारा किया गया ।
राजपूत क्षत्रिय समाज एवं राजपूत सभा के प्रयास से उक्त प्रतिमा नगर पालिक निगम द्वारा स्थापित की गई है । माननीय मंत्री ने कहा इतिहास गवाह है कि महाराणा प्रताप ने विरोधियों के आगे कभी सिर नहीं झुकाया और लगातार संघर्ष करते रहे आखिर सांस तक उन्होंने युद्ध किया और देश की संस्कृति और सभ्यता को बचाने में योगदान दिया ऐसे शूरवीर की प्रतिमा लगने से छिंदवाड़ा की शान भी बढ़ेगी।सभी ने प्रतिमा पर पुष्पवर्षा की गई। राजपूत समाज ने अनूठी पहल कर विशालकाय मूर्ति शहर के मुख्य चौराहे पर स्थापित की है। इससे नई पीढ़ी को अपना गौरवशाली इतिहास जानने का अवसर मिलेगा। महापुरुष महाराणा प्रताप की देश का शौर्य है। इनकी मूर्ति स्थापना से युवा वर्ग को भी प्रेरणा मिलती है।

राजपूत क्षत्रिय समाज शुरुआत से ही मूर्ति स्थापना के लिए प्रयासरत रही है, आखिरकार मूर्ति की स्थापना हुई है, यह खुशी का विषय है। प्रतिमा स्थापना के अनावरण में बड़ी संख्या में मातृशक्ति ,युवा व वरिष्ठों की उत्साहजनक सहभागिता रही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय मंत्री माननीय श्री प्रहलाद पटेल जी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू, पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह, प्रातीय अध्यक्ष ठा. जयकेश सिंह, शिवभवन सिंह ठाकुर, राजपूत सभा के अध्यक्ष संत सिंह सेंगर, प्रमुख संरक्षक ठा. जोगेंद्र सिंह, पूर्व संरक्षक ठा. सत्यनारायण सिंह, राजेश बैस, अरविंद प्रताप सिंह, राजपूत महिला समिति अध्यक्ष श्रीमती विश्रांति सिंह सचिव अरुणा बैस करणी सेना के जिलाध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह ,ठा. राजा राजपूत सहित राजपूत क्षत्रिय समाज एवं राजपूत सभा, करणी सेना के पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दीपक सिंह चौहान एवं अखिलेश भारद्वाज ने किया।

अनावरण समारोह में भरिया जनजाति सम्मानित:
महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा अनावरण समारोह में राजपूत समाज ने मंच पर सामाजिक समरसता का संदेश दिया। हल्दीघाटी के युद्ध में महाराणा प्रताप जी की मदद करने वाले आदिवासी एवं लोहार समाज के बंधुओं को मंच पर सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं लोहार समाज द्वारा तैयार स्मृति चिन्ह अतिथियों को भेंट किए गए।