सिर्फ सच्चाई का साथ देना- कमलनाथ

स्वतंत्रता दिवस पर छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस भवन और फिर छोटी बाजार में ध्वजारोहण किया है

 

छिंदवाड़ा. स्वतंत्रता दिवस पर छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस भवन और फिर छोटी बाजार में ध्वजारोहण किया है। छोटी बाजार में मंच से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश और जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा जिस धरती पर हम आज खड़े हैं, ये धरती आज आजाद धरती है। 75 साल पूर्व आजाद भारत का जन्म हुआ था। हमारे पूर्व जनप्रतिनिधियों के बलिदान, संघर्ष और कुर्बानी से हमें ये सफलता मिली है। हमारे जनप्रतिनिधि हमारे नेता महात्मा गांधी से लेकर पंडित जवहारलाल नेहरू तक ने संघर्ष किया है। बाबा साहब अम्बेड़कर के सामने चुनौती थी ऐसा संविधान बनाने की जिसमें सभी धर्म, जाति और वर्ग को न्याय का अधिकार हो। लेकिन बड़े दुख की बात है कि जो हमारे जनप्रतिनिधियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का विरोध करते थे, आजादी के संघर्ष में उनका कोई योगदान नहीं रहा। वे अब हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रहे हैं। उस पार्टी और देश को पाठ पढ़ाएंगे। उस देश को गुमराह करेंगे, आप पहले कर सकते थे, लेकिन आज सभी समझदार है सभी को ज्ञान है। आज हम सभी एक झण्डे के नीचे खड़े हैं इसके पीछे हमारे जनप्रतिनिधियों का बड़ा योगदान है। आज देश में बड़े-बड़े भाषणों का दौर चल रहा है, युवा पीढ़ी को रोजगार मिलेगा। सब के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। ऐसी भाषण देने से कुछ नहीं होगा। मैं आपसे कहता हूं कि आप कांग्रेस का साथ मत दीजिए, कमलनाथ का साथ भी मत दीजिए, केवल सच्चाई का साथ जरूर दीजिए।