वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत तामिया विकासखंड में जागरूकता अभियान द्वारा लगभग 175 मजदूरों को किया गया जागरूक

तामिया/छिंदवाड़ा कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत जिले के विकासखंड तामिया में जागरूकता अभियान चलाकर मजदूरों को जागरूक किया गया । इस अभियान के दौरान लगभग 175 मजदूर लाभान्वित हुये ।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत बडी कॉलोनियों सड़क शासकीय भवन रेल्वे और अन्य अधोसंरचना के निर्माण कार्यो में लगे विभिन्न पदेशों और राज्य के अन्य जिलों से जिले में आये प्रवासी मजदूरों के लिये जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।

इसी कड़ी में आज ग्राम बिजोरी में शिविर आयोजित कर उपस्थित श्रमिकों को शिविर में पोर्टविलिटी, आधार सीडिंग, मोबाईल नंबर अपडेशन, ई-के.वाय.सी, एम राशन मित्र एप, नि:शुक्ल शिकायत नंबर आदि के संबंध में जानकारी दी गई ।जिले के विकासखंड तामिया में भी चयनित स्थलों पर जागरूकता शिविर आयोजित कर लगभग 175 प्रवासी श्रमिकों को वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत विभिन्न जानकारी प्रदान की गई एवं शासन द्वारा मजदूर वर्ग के लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई ।   …….प्रीतम सिंह की रिपोर्ट